::::::::::::::::::::::>>>>>
गीता जयन्ती - 08-12-2019 04:00PM to 06:30PM - इसी श्रीमद्भगवद्गीता के आविर्भाव दिवस के उपलक्ष्य में महावीर मन्दिर के प्रवचन स्थल पर गीता-जयन्ती का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी श्रद्धालु आमन्त्रित हैं।
महावीर मन्दिर में विशेष कार्यक्रम - हनुमत् जन्मोत्सव - 26 अक्टूबर, 2019, रामचरितमानस का नवाह पाठ- 18-26 अक्टूबर-08 AM to 02 PM, जन्म-पूजन एवं ध्वज परिवर्तन-26-अक्टूबर - 12 AM, हवन- 08 PM" गया है।
हनुमान जयन्ती यानी 26 अक्टूबर, 2019 के दिन से #महावीर मन्दिर प्रांगण में 50 वर्षों से अधिक उम्र के भक्तों के रक्त-चाप (blood pressure) एवं रक्त-शर्करा (random checking) के #निःशुल्क जॉँच का प्रबन्ध किया गया है।
महावीर मन्दिर नवीनतम प्रकाशन - धार्मिक, सांस्कृतिक एवं राष्ट्रीय चेतना की त्रैमासिक हिन्दी पत्रिका धर्मायण अंक संख्या 92 का प्रकाशन
महावीर मन्दिर पटना, दरिद्रनारायण भोज की एक झलक। - बनें सहायक निःसहाय के, इससे बढ़कर धर्म नहीं। हो जिसमें कल्याण मनुज का, वैसा कोई कर्म नहीं।।
उत्तरी गेट से श्रद्धालुओं का प्रवेश।, नैवेद्यम पैकेट में सिंदूर मंगलम।, चढ़े हुआ प्रसाद 'अर्पितम' की बिक्री शुरू।, नैवेद्यम अब एक किलो, 500 ग्राम एवं 250 ग्राम की पैकिंग में उपलब्ध होगा। एक किलो का कीमत 264 रुपये निर्धारित की गई है। उसी तरह 500 ग्राम की कीमत 132 रुपये होगी, 250 ग्राम की कीमत 66 रुपये होगी।
महावीर मन्दिर में भक्तों की भी भीड़ में वृद्धि के कारण दिनांक 4 जुलाई 2019 बृहस्पतिवार, रथयात्रा के शुभ दिन से मन्दिर की बाहरी व्यवस्था में व्यापक परिवर्तन किया जा रहा है।
महावीर मन्दिर में प्रवेश एवं निकास की नयी व्यवस्था
मुजप्फरपुर में एनसेफलाइटिस से उत्पन्न महामारी की स्थिति में महावीर मन्दिर न्यास समिति के द्वारा जनहितकारी कदम उठाये गये हैं।
महावीर मन्दिर में रुद्राभिषेक के लिए विशिष्ट व्यवस्था की गयी है।
Mahavir Mandir Trust in its recent meeting has taken a momentous decision to establish a new Sangat “Ramavat-sangat” by name.
Philanthropy by Mahavir Mandir Temple Trust
Mahavir Mandir, Patna, Ramanavami, 2019
Totally free treatment to all cancer patients up to the age of 18
Quotations are invited for Grocery Items
महावीर मंदिर का मुख्य द्वार अब उत्तर में, गरुड़ स्तंभ भी बनेगा। कोयम्बटूर से आई नैवेद्यम बनाने की मशीन
महावीर मंदिर में दो अभिनव प्रयोग। कंपोस्ट मशीन फूलों को बनाने लगी खाद। मशीन के इस्तेमाल से अब बनेगा नैवेद्यम। एक से पर्यावरण को सहेजने तो दूसरे से उत्पादकता बढ़ाने का प्रयास
महावीर मंदिर में दो अभिनव प्रयोग। कंपोस्ट मशीन फूलों को बनाने लगी खाद। मशीन के इस्तेमाल से अब बनेगा नैवेद्यम। एक से पर्यावरण को सहेजने तो दूसरे से उत्पादकता बढ़ाने का प्रयास